11 October, 2018

*क्या मिलता है वेस्टीज करने से ?*

*क्या मिलता है वेस्टीज करने से ?*


*सपने पूरे होते है,चाहे कितने ही बड़े क्यों ना हो*


*अब मेरा पहला सवाल उन लोगों से है जिन्हें जब बिजनेस प्लान दिखाया जाता है तो वो कोई बहाना बना लेते है*


*बहाना : समय नही है*

*मेरा सवाल :*  5 हजार /- या 10 हजार - * 25 - 30 हजार की नौकरी में किसी के इतने गुलाम बन गए हो कि 4 - 5 लाख महिने कमाकर अपने सपने पूरे करने की फुरसत नही है


*बहाना : प्रोडक्ट महंगे है*

*मेरा सवाल :* इतने सालों से बाजार के सस्ते प्रोडक्ट इस्तेमाल कर रहे हो फिर भी बच्चा या बीवी जब कोई चीज मांगती है तो कहते हो अगले महीने लेंगे ....और टालते रहते हो .....जब सस्ते समान से पैसा बचा रहे हो तो फिर जिंदगी में compromice क्यों कर रहे हो, खुद को कब तक बेवकूफ बनाओगे ?


*बहाना : फलाने से नही हुआ*

*मेरा सवाल :*  किसी का बच्चा स्कूल में फैल हो जाता है तो तुम अपने बच्चे को पढ़ाना छोड़ देते हो या किसी ने शादी की और तलाक हो गया तो तुमने तो शादी ही नही की होगी ?


*बहाना : मुझे जरूरत नही है*

*मेरा सवाल :* (1) अंदर से बनियान फट रही है तब कहते हो अंदर कौन देखता है चलेगी ......दुकान में 2000 की शर्ट पसंद आती है तो दुकानदार से कहते ऐसी क्वालिटी की 500 की रेंज में दिखाओ.....10-20₹ को सब्जी ख़रीदते वक्त भाव ताव करके बेचारे गरीब का खून चूसते हो और मिर्ची धनिया फ्री में मांगते हो.......सोचो फिर भी जरूरत नही है ?


(2) जब लड़का लड़की की शादी की बातचीत करने जाते हो तब तो यह नहीं बोलते कि मुझे 4000/- रु.महिने कमाने वाला लड़का ही चाहिऐ. उसमें तो लखपती , करोड़पती लड़का ढूंढने में पूरा जीवन तरस्ते हो.....


*बहाना : मुझे चेन/MLM/नेटवर्क मार्केटिंग में इंटरेस्ट नही है*

*मेरा सवाल :* जब कोई मूवी देखते हो अच्छी लगती है तो 10 लोगों को बताते हो , किसी को paytm, bhim etc मोबाइल एप्प डाउनलोड करके 50₹ मिलते हो तो सारे व्हाट्सअप कॉन्टेक्ट्स को दिनभर मेसेज करते हो ..तब तो चेन बनाना अच्छा लगता है ?


*बहाना : यह मेरी फील्ड का काम नही , लोग क्या कहेंगे ?*

*मेरा सवाल :* मा बाप के लाखों रुपये लगा के जब इंजीनियरिंग, MBA फलाना ढिमका करके जब उस फील्ड की नौकरी नही मिलती तो कोई भी नौकरी करने को तैयार हो जाते हो ...तब फिकर नही होती कि मेरी फील्ड और लोग क्या कहेंगे ?


*बहाना : मैं जुड़ा था पैसे नही आये इसलिए अब नही करना*

*मेरा सवाल :* जीवन के 20-22 साल और लाखों रुपये लगाकर बैचलर/मास्टर डिग्री लेकर जब 15 हजार की भी नौकरी नही मिलती तो कॉलेज स्कूल में जाके शिकायत क्यों नही करते हो ? किसी कंपनी के ऑफिस में अपनी डिग्री देके घर बैठ जाओ और बिना काम किये महीने की तनख्वाह क्यों नही मांगते हो ?


*भाईसाब आपको लगता है कि बहाना बनाकर आपने मुझे मना कर दिया तो इसमें मेरा क्या गया ? क्योंकि मैं तो अपनी पसन्द के लोग ढूंढ रहा हु और मुझे मिल भी रहे है लेकिन आपका क्या ?....जिंदगी के 25 -30 -35 -40 साल बीत गए खुद को बेवकूफ बनाते बनाते और कितना बनाओगे ?*


बातें थोड़ी कड़वी है *लेकिन हकीकत तो यही है कि आखिर आपकी जिंदगी की जिम्मेदारी कोई और क्यों लेगा यदि आप खुद लेने को तैयार नही हो तो ?*


*मुझे पता है मैं 10 लोगो से बात करूंगा तो 10 के 10 "हाँ" नही कहेंगे*


*लेकिन मैं यह भी जानता हूं कि 10 के 10 "ना" भी नही कहेंगे*


*जो जैसा सोचता है ,वही करता है ,वही मिलता है, लेकिन वक्त किसी को दोबारा मौका नहीं देता है.*


*JOIN VESTIGE BUSINESS TODAY AND CHANGE YOUR GOOD LIFE.*💥


www.myvestige.com


🙏🙏🙏🙏🙏🙏😎🙏😎😎🙏😎😎🙏🙏


_*आखिर कब तक दोस्तो , कब तक,,,,,,,*_

_*युही गरीबी में जियोगे ,,,

😫😫😫😫😫😫😫😫😫😫😫😫

_*उठ खड़े हो अपना, एक लक्षय बनाओ , ओर उसे पूरा करने में जी जान एक कर दो , जब तक लक्षय प्राप्त न हो जाये।।।*_

🏃‍♂🏃‍♂🏃‍♂🏃‍♂🏃‍♂🏆🏆🏆🏃‍♂🏃‍♂🏃‍♂🏃‍♂


_*गरीबी में पैदा होना पाप नही है मेरे दोस्तो,*_

_*पाप तो तब है जब मर गए गरीब।।


😓😓😓😓😓😓😓😓


आप 1 अकेले व्यक्ति हैं जो अपने परिवार और  घर के लिए "आय' के स्रोत हैं तो आपसे अनुरोध है कि समय के हिसाब से , बढ़ती हुई महँगाई , और जरूरतों को देखते हुए एक ही "आय" पर आश्रित ना रहें । भविष्य के लिए योजनाएं बनाएं , आपके अपने सपने , मनोकामनाएं अधूरी रह गईं हो तो निराश ना  हों , अपनों की , अपने प्रियों और बच्चों के सपने पूरे अवश्य करें। नेटवर्क मार्किट उभरते हुए भारत की नई इबारत लिखने जा रहा है , "Time is money" "समय ही धन है , समय कीमती है , अवसर को बहुमूल्य समझ कर "मौके" का फायदा उठाकर  जीवन की रूखी थमी हुई गाड़ी में एक "चौका" लगा दें , यानी आज ही किसी बेहतरीन नेटवर्क कंपनी से जुड़ कर नेटवर्क (टीम) का गठन करें और  अपने सपनों को पूरा कीजिये। याद रखिये "अवसर बार-बार द्वार नहीं खटखटाता "  । हो सकता है यह गरीबी से बाहर आने के लिए आप को मिला एक सुनहरा अवसर हो जो आपकी जिंदगी बदल दे। नेटवर्क मार्केटिंग के लिए अगर कोई भी सवाल हो तो संपर्क कीजिये ।

A  B John -9013245237,9582925730,                    9869632577


No comments:

Post a Comment